-->

Wednesday 23 January 2019

Joshi Foundation organised Painting Competition to mark 70th Republic Day

School News Network
Chandigarh, January 23 2019

जोशी फाऊंडेशन द्वारा 70वें गणतंत्र दिवस पर एक पेटिंग कंपीटिशन आयोजित की गई, जिसका शीर्षक था ‘पेट्रियोटिक पैटिंग कंपीटिशन’ देशभकितपूर्ण चित्र प्रतियोगिता। पंजाब यूनिवर्सिटी के जिमनेजियम हॉल में आयोजित इस इंटर स्कूल ड्राइंग कंपीटिशन में माननीय राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने बतौर मुखयातिथि शिरकत करते हुए बच्चों को पेंटिग करते हुए सराहा। इस अवसर पर उनके साथ विशेष तौर पर पंजाब यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. राज कुमार, जोशी फाऊंडेशन के चेयरमैन विनीत जोशी, प्रसिद्ध काॢडयोलॉजिस्ट डा. एचके.बाली, पंजाब यूनिवर्सिटी के सिंडीकेट मैंबर प्रो. नवदीप गोयल, रजिस्टरार प्रो. कर्मजीत सिंह, एस.वी.सी. प्रो. दविन्द्र सिंह, स्पोर्टस डिपार्टमैंट के डायरेकटर प्रो. परमिंदर सिंह, कालेज डिवैल्पमैंट कौंसिल के डीन प्रो. संजय कौशिक, प्रो. सुकेश मानव, दीपक कौशिक, पी.जी.आई. न्यूरोलॉजी विभाग के प्रो. अक्षय आनंद, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सोसायटी के प्रो. एस.सी. गुप्ता, पंजाब आरएसएस से अमृतसागर, एबीवीपी के अध्यक्ष राजन भंडारी, अमित सूद, चंडीगढ़ ललित कला एकैडमी के वाइस चेयरमैन रविन्द्र शर्मा व पूर्व पार्षद सौरभ जोशी विशेष तौर पर मौजूद थे। 
विनीत जोशी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चंडीगढ़ के विभिन्न-विभिन्न स्कूलों के करीबन 1200 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता को सीनियर व जूनियर वर्ग में बांटा गया था, जिसमें सीनियर वर्ग में 7वीं से 9वीं कक्षा तक के विद्याॢथयों ने हिस्सा लिया, जबकि जूनियर वर्ग में चौथी से छठी कक्षा तक के विद्याॢथयों ने हिस्सा लिया। बच्चों की पेटिंग का आंकलन करने के लिए विशेष तौर पर कला माहिर मौजूद थे।

प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग से सेंट सोल्जर स्कूल सेकटर 28 की नम्रता ने पहला, अंकूर स्कूल की इशानी भारगया ने फस्र्ट रनरअप, जीजीएसवीएम रतवाड़ा साहिब की जोवनप्रीत कौर ने सैकेंड रनरअप तथा शिशु निकेतन सेकटर-43 के हरमन ने प्रशस्ति पुरस्कार हासिल किया। इसी तरह सीनियर वर्ग से वाईपीएस मोहाली की तनूश्री जिठा ने पहला, शिशु निकेतन सेकटर-22 की आदिती शर्मा ने फस्र्ट रनरअप, संत वरयाम स्कूल रतवाड़ा साहिब की अमनप्रीत कौर ने सैकेंड रनरअप तथा सेंट सोल्जर स्कूल सेकटर-28 के इशान चौहान ने प्रशस्ति पुरस्कार हासिल किया।

इस अवसर पर राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने पेटिंग कर रहे विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए उनके द्वारा बनाई जा रही पेटिंग को सराहा। विद्यार्थियों के साथ आए अध्यापकों द्वारा भी राज्यपाल का अभिनंदन किया गया। 
अंत में सभी विजेताओं को जोशी फाऊंडेशन के चेयरमेन विनीत जोशी द्वारा विशेष तौर पर सममानित किया गया। इस अवसर पर विनीत जोशी ने मंच से ऐलान किया कि जोशी फाऊंडेशन 70वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में इस वर्ष 70 ऐसे समाजिक प्रोग्राम आयोजित करेगा। 


No comments:

Post a Comment